Tech

SBI Bank Se Loan Kaise le sakte hain Step by Step_भारतीय स्टेट बैंक पर्सनल लोन?

आज आप SBI Bank Se Loan Kaise le sakte hain Step by Step इसके बारे में जानेंगे, दोस्तों करोना के बाद लोगो का क्या हाल है वो तो आपको मालूम ही होगा। और उसी में आपको ये भी मालूम होगा की लॉक डाउन में किन लोगो को कितना परेशानी का सामना करना पड़ा होगा, अगर आप नहीं समझ रहे है तो मैं बता दू की इसमें सबसे ज्यादा किसी का घाटा हुआ है तो वो है गरीब लोग और मिडिल क्लास लोग जिनको इन लॉक में बहुत परेशानी हुई है, हालाँकि देखा जाए तो लॉक डाउन का असर हर एक देश ने झेला है लेकिन हमारा देश भारत और उनके लोग इसके ज्यादा शिकार हुए है,

इस आर्टिकल को लिखने का एक ही मकशद है की आपलो लोन कैसे मिलेगी और वो भी स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया से जी हां SBI का ही नाम state bank of india है, जो की हमारे देश के बड़े बैंको में से एक है, और एक बात मैं आपलोगो को बता देना चाहता हु की आपका किसी बैंक में खता है और वहाँ आपका क्रेडिट अच्छा हो तो उस बैंक से बहुत जल्द ही आपको लोन मिल सकता है, और आपको ज्यादा प्रूफ देने की भी जरुरत नहीं परती है।

वही अगर आपका बैंक अकाउंट किसी और बैंक में है और लोन के लिए किसी और बैंक से अप्लाई कर रहे है तो आपको थोड़ा दौर भाग और आपको ज्यादा समय भी लग जाता है जिससे आप लोगो को परेशानियों का सामना करना परता है, आप अगर ऑनलाइन अप्प्लाई करते है तो आपको ज्यादा भाग दौर करने की जरुरत नहीं होती है,

और सबसे अच्छी बात ये है की आपका क्रेडट अच्छा हो और आपके पास डाक्यूमेंट्स भी पुरे है तो आपको बहुत जल्दी ही लोन मिल सकता है, लॉक डाउन के बाद में क्या हुआ आपको मालूम है की अगर नहीं मालूम है तो मैं आपको बता देता हु की SBI मात्रा 45 मिनट से 1 घंटा के अंदर ही आपको लोन देना का दावा किया था, जिनसे बहुत लोगो की आर्थिक स्थिति में सुधार आई थी।

SBI बैंक से आप सभी को बहुत तरह के लोन मिल सकते है, उन लोन में से मैं आपको कुछ लोन का नाम बता रहा हु, जैसे बिजनेस लोन, पर्सनल लोन और होम लोन जैसे बहुत से लोन होते है, जिसे आप ले सकते है सभी लोन की अपनी खाशियत है, स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में आप लोन के लिए कैसे अप्लाई कर सकते है, उसे मैं आगे बताने वाला हु।

SBI Bank Me Yono App Se Loan Kaise Le?

SBI Bank में Yono App से भी आप लोन को ले सकते है , आपको यहाँ से भी लोन मिल सकता है लेकिन इस app की सहायता से आपको ज्यादा से ज्यादा 15 लाख तक का ही लोन मिल सकता है और आपकी जो मंथली इनकम कम से कम 5000 तक होना बहुत जरुरी होता है, और आपको ज्यादा से ज्यादा आपको लोन को चुकाने के लिए 5 साल तक का समय भी दिया जाता है जो आपके लोन को चुकाने के लिए जयदा दिनों का समय है।

प्रोसेसिंग फी आपसे मात्र जितना लोन लेंगे उसका 1% ही आपको देना होगा। और yono app से लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले इसको डाउनलोड करना होगा, उसके बाद आपके खाते में प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन ऑफर को देख लेना है, की ये available है की नहीं आपको देख लेना है,

उसके बाद Loan Amount और कार्यकाल का चयन करें, जब आप चयन कर लेंगे उसके बाद आपके सामने रेजिस्ट्रेशन का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उसमे आपको मोबाइल नंबर डालकर सबमिट कर लेना है उसके बाद आपके पास एक OTP मैसेज जाएगा उसको डालकर वेरिफाई करके आपको अपना फॉर्म को भरकर उसे पूरा कर लेना है।

उसके बाद आपको लोन दे दिया जाएगा जब आपकी पूरी फॉर्म भर दी जाएगी तब जाकर आपको लोन मिल सकता है और अगर आपको ज्यादा परेशानी होगी तो आप इसके टोल फ्री नंबर पर कॉल करके आप बात कर सकते है।

Toll Free Number :- 1800 425 3800

SBI Bank Me Personal Loan, Business Loan And Home Loan Kya Hai?

आपको मैं SBI Bank Me Personal Loan, Business Loan And Home Loan के बारे में बताने वाला हु, लेकिन सबसे पहले आपको मैं बताने वाला हु, की इन तीनो का क्या मतलब है, सबसे पहले पर्सनल लोन की बात करते है, अगर आपके घर में शादी विवाह या खुद के किसी काम के लिए लोन की जरुरत होती है तो आपको पर्सनल लोन की जरुरत होती है तो आपको पर्सनल लोन ही लेना चाहिए।

अब दूसरे नंबर पर बात करते है Business Loan की तो आप अगर कोई Business कर रहे है तो आपको बिजनेस लोन की ही जरुरत होती है और आपको बिजनेस लोन को ही लेना चाहिए।

तीसरे नंबर पर Home Loan की बात आती है तो अगर आपको घर बनवाना हो या घर की मरम्मत करवाना है तो आपको होम लोन की आवस्यकता होती है और आपको होम लोन को ही लेना चाहिए।

अगर आपको SBI Bank से Loan लेना है तो आप बैंक में जाकर भी अप्लीकेशन को भर कर लोन के लिए अप्लाई कर सकते है, जिसमे आपको थोड़ा समय भी लग सकता है, अब हर बैंक में लोन लेने का एक ही तरीका है जिसे मैंने अपने बहुत से पोस्ट में लोन को अप्लाई करने के बारे लिखा हुआ है,

बस सभी में कुछ ही चीजों का फर्क होता है, इंट्रेस्ट का या फिर समय का और कुछ बैंको या कंपनी अपने हिसाब से पैसा देती है जैसे कोई बैंक 5 लाख का ही लोन दे सकता है या फिर कोई बैंक 10 लाख तक का ही लोन दे सकता है, और उसी में बात करते है समय की तो सब बैंक के अलग अलग समय भी होते है लोन को चुकाने के लिए कोई बैंक 5 साल का देता है और कोई बैंक 3 साल का देता हैं,

और कोई बैंक 1 साल का भी समय देता है उसी तरह व्याज भी यानि इंट्रेस्ट भी सबका अपना अपना होता है, किसी बैंक का इंट्रेस्ट 10% होता है किसी बैंक का 18% होता है, तो किसी बैंक का साल से हिसाब से बदलता भी रहता है, तो आप इन सभ बातो को देखकर ही लोन के लिए अप्लाई करे,

अगर आपको नहीं मालूम है तो कही से भी आप मालूम करके ही लोन के लिए अप्लाई करे और अप्लाई तभी करे जब आपके बैंक का क्रेडिट सही तो तभी आप लोन ले क्योकि लोन लेने के बाद आपको उस लोन को चुकाना भी होता है, कई सारे बैंक तो ऐसे भी है जहा आपका क्रेडिट ठीक नहीं भी है, तो कोई न कोई जुगाड़ लगवाकर लोन को दे देते है।

तो आप इन सभी बातो को ध्यान में रखकर के ही लोन के लिए अप्लाई करे, जिससे आपको लोन को चुकाने में परेशानी नहीं होगी, और अगर आप कोई बिजनेस के लिए लोन को ले रहे है, तो आप पहले से ही सोच ले की आपको कौन सा बिजनेस करना है, जिससे आपका पैसा सेफ रहे।

SBI Bank Se Loan Kaise le sakte hain Step by Step_भारतीय स्टेट बैंक पर्सनल लोन?

SBI Bank Se Loan Ke Liye Apply Kaise Kre?

SBI Bank में आप बहुत जल्दी और आसानी से Loan के लिए Apply कर सकते है तो चलिए मैं आपको बता देता हु की आप SBI Bank Se Loan के लिए ऑनलाइन Apply कर सकते है? सबसे पहले इसके ऑफिसियल लिंक https://www.sbi.co.in/ क्लिक करना है, जब आप इसे क्लिक करेंगे तो आपके सामने इसका ऑफिसियल वेबसाइट ओपन हो जाएगा।

SBI Bank Se Loan Kaise le sakte hain Step by Step
SBI Bank Se Loan Kaise le sakte hain Step by Step

जब पेज ओपन हो जाएगा तो आपको loans लिखा हुआ नजर आएगा तो आपको loans पर ही क्लिक करना है, जा आप loans पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने बहुत तरह के लोन को लेने के लिए option दिखाई देते होंगे। आपको जो लोन लेना है आप वह क्लिक करेंगे, अगर आपको बिजनेस लोन लेना है तो ऊपर आपको business लिखा हुआ नजर आएगा, तो आप वह से लोन ले सकते है।

तो मैं बात करने वाला हु पर्सनल लोन की तो आपको अगर पर्सनल लोन लेना है तो आप पर्सनल लोन पर क्लिक करते तो आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा, जब नया पेज आएगा तो आपको दाहिने तरफ (Right Side) में Apply Now दिखाई दे रहा होगा आपको वह जाकर क्लिक करना है।

SBI Bank Se Loan Ke Liye Apply Kaise Kre?

(बाये साइड में तीन स्टेप है उसी को पूरा करना है उसके बाद आपको लोन मिल जाएगा।)

जब आप apply now पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक और नया पेज खुलेगा आपको उस पेज पर RELATIONSHIP WITH BANK लिखा हुआ नजर आएगा अगर आपका उस बैंक में खाता यानि account है तो yes पर क्लिक करे और नहीं है तो No पर आपको क्लिक करना है, उसके बाद आपको अपने बैंक का account नंबर को डालना है,

फिर आपको अपना मोबाइल नंबर डालकर निचे दिए गए बातो को पढ़कर टिक पर निसान लगाना है और आपको submit पर क्लिक कर देना है, जैसे ही आप इतना काम करेंगे तो आपके सनमे एक और पेज खुलेगा होगा जहॉ आपको लोन ऑफर के जानकारियों को भरना होगा।

SBI Bank Me Yono App Se Loan Kaise Le?

उसके बाद सबसे अंतिन में आपको Complete Application को पूरा भर लेना है, उसके बाद आपका फॉर्म कम्प्लीट हो जाएगा, और आपको कुछ समय के बाद वेरिफिकेशन होने के बाद लोन को आपके अकाउंट में भेज दिया जाएगा।

अगर दोस्तों आपको SBI Bank Se Loan Kaise le sakte hain Step by Step_भारतीय स्टेट बैंक पर्सनल लोन? आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करे और कमेंट में बताए अगर आपको कोई परेशानी हो तो, मुझे उम्मीद है की आपको SBI Bank Se Loan Kaise le sakte hain Step by Step_भारतीय स्टेट बैंक पर्सनल लोन? आर्टिकल अच्छा लगा होगा इसीलिए आप अपने करीबी को इस लोन के बारे इस पोस्ट को शेयर करके जानकारिया दे सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button