Apply Online

PhonePe Se Loan Kaise Lete Hain _ PhonePe Loan Apply online now

PhonePe Se Loan Kaise Lete Hain _ PhonePe Loan Apply online now

दोस्तों आज मैं आपलोगो को PhonePe Se Loan Kaise Lete Hain? PhonePe Loan Kaise Milta Hai – PhonePe Loan Apply Online 2021 ये जितने भी है वे सब एक ही लोन के बारे में बातें हो रही है, जिसका नाम PhonePe आपने फोनपे के बारे में तो सुना भी होगा या आप इस App का उपयोग भी करते होंगे आज के समय में नेट बैंकिंग का जमाना चल रहा है।

जिसे देखो वो इन APP का उपयोग करते है जिससे जयादातर फायदा ही रहता है , जिससे आप कही भी नेट बैंकिंग के द्वारा ऑनलइन पैसो का लेन देन कर सकते है, जिससे अब बहुत से लोग बिना कैश पैसे के ही कही भी आ जा सकते है जब अब सबके पास लगभग ये सुविधा मौजूद होती है।

अब इसी में बात आती है की क्या आप PhonePe की सहायता से लोन को ले सकते है, तो मेरा जवाब होगा, जी जरूर ले सकते है, और इसमें लोन लेना इतना मुश्किल भी नहीं है और उतना आसान भी नहीं है, क्योकि बिना म्हणत किये आपको कुछ भी नहीं मिलने वाला है, इसीलिए आपको लोन लेना है तो आपको इस पोस्ट को पूरा पढ़ना पड़ेगा और स्टेप बाई स्टेप उसे फॉलो भी करना पड़ेगा।

तभी आप इस लोन को ले पाएंगे। और एक बात अगर आप आधे पढ़ कर के बोलेंगे की APPLY नहीं हो रहा है, तो इसमें मेरी कोई गलती नहीं होगी, और अगर आप पूरा पढ़कर AAPLY करते है और नहीं हुआ तो आप कमेंट में जरूर बताइयेगा।

लेकिन आपलोगो को लगता होगा की PhonePe से लोन नहीं मिल सकता है, लेकिन आप गलत सोच रहे है, अगर आपको ये फेक लगता है तो आपको खुद से एकबार APPLY करके जरूर देखना चाहिए की इससे लोन मिल सकता है या नहीं। और अगर आपको और किसी बैंक से लोन लेना है तो मैं उसके बारे में भी बीच में लिंक दे दूंगा आप उस बैंक से भी लोन ले सकेंगे।

PhonePe लोन कैसे देता है?

दोस्तों आप सोच रहे है की PhonePe एक APP है और ये लोन कैसे दे सकता है, लेकिन ये भी कहना एक तरह से सही ही है, लेकिन आप सही सोच रहे है आपको PhonePe से लोन नहीं मिलती, आपको लोन लेने के लिए PhonePe के साथ साथ आपको Flipkart App की जरुरत होगी, आप सोच रहे होंगे क्या क्या बोल रहे है, लेकिन आपको मैं बता दू की PhonePe ने Flipkart से साझा कर लिया है,

यानि आपको मालूम ही होगा PhonePe एक App है यानि इसके पास इतना पैसा नहीं है की आपको लोन दे सकते इसीलिए PhonePe की सहायता से Flipkart आपको लोन देती है जिससे PhonePe को भी फायदा होता है, और आप इसे आसानी से लोन ले सकते है, लेकिन आसान कहने का ये अर्थ नहीं है की आपको इसमें बहुत ही आसानी से पैसा मिल जाएगा।

क्योकि जितने भी बैंक या कंपनी है उन सभी में उतना ही परेशानी और उतना ही डाक्यूमेंट्स की आवसीका होती है, और रही बात लोन लेने की तो आप आगे पढ़ते रहिए, क्योकि बिना परिश्रम के कुछ हाथ नहीं आने वाला है, इसीलिए आप लोन लेने से पहले जो मैं बाटे बता रहा हु उसे आप ध्यान से पढ़िए, और एक एक बातो को समझ कर के ही आगे कदम उठाइये नहीं तो आपका लोन रिजेक्ट भी हो सकता है।

हालाँकि सब सोचते है लोन आसानी से मिल जाती तो अच्छा होता, तो मैं आपको बता दू की आप इस को एक बार अच्छे से पढ़ ले और उसके बाद आपको पूरा समझ आ जाएगा कैसे और क्या करना है, उसके बाद आपको जैसा बोलू आप उसको आसानी से कर सकेंगे। अगर आधी अधूरी बातो लो लेकर आप कुछ भी करेंगे तो आपसे वो काम नहीं हो पाएगे तो सोच समझ के किसी काम को करिए।

PhonePe से कितना ब्याज लगता है और कितने रूपए का लोन मिलता सकता है?

जब बात करते है, की PhonePe कितना लोन दे सकता है तो आप इसे जानकर आप इस लोन को लेना भी पसंद नहीं करेंगे। लेकिन आज के समय में ये पैसा एक अच्छी रकम है, जिसे मैं आगे बताऊंगा की उपजोग कैसे और कहा उपयोग में ला सकते है, उससे पहले मैं ये बता देता हु की ये कितना पैसा लोन के तौर पर देता है, और आप इस पैसा का एक अच्छे से इस्तेमाल भी कर सकते है,

भले ही ये एक छोटी रकम है, लेकिन इस रकम का अच्छे से इस्तेमाल करे तो आप इससे अच्छे पैसे बना सकते है, इसमें कम से कम 5000 का लोन दिया जाता है, और ज्यादा से ज्यादा 50000 का लोन आपको मिल सकती है इससे ज्यादा का उम्मीद नहीं है इसमें आपसे लगभग 18% तक का ब्याज लिया जाएगा। लेकिन आपको इसकी सबसे अच्छी बात यानि खासियत ये है की, अगर आप इस लोन को ज्यादा से ज्यादा 45 दिन के अंदर चूका देते है,

तो आपसे कोई ब्याज नहीं लिया जाएगा तथा अगर आप उससे एक भी दिन ज्यादा हुआ तो आपसे 18% का बयाज लेना शुरू हो जाएगा, और उसके बाद आप कम से कम 4 महीने में इसका पैसा चूका सकते है और ज्यादा से ज्यादा 12 महीने के अंदर आपको इसका पैसा चुकाना होता है।

और एक बात और मैं आप सभी को बताना चाहता हु की आप कही से भी लोन ले, लेकिन आपको ये ध्यान रहे आप उसके बारे में पूरी जानकारी जब तक न ले, तब तक आप उस लोन को न ही ले तो आपके लिए बेहतर होगा। और मैं इसके एक EXAMPLE से बता देता हु की आपको PhonePe से कैसे ब्याज लिया जाएगा। अगर आपने 10000 लिया है तो आपसे इसका 18% ब्याज के साथ 11800 रूपये आपको देने होंगे।

PhonePe Se Loan Kaise Lete Hain

PhonePe से किस तरह के लोन मिलते है?

आपको यह सवाल थोड़ा पेचीदा लगेगा की PhonePe से किस किस तरह के लोन मिलते है? तो ये सवाल बिलकुल सही है क्योकि इसमें बहुत तरह का लोन दिया जाता है, लेकिन मैं आपको मुख्य तीन तरह के लोन के बारे में जिक्र करने वाला हु। और इसमें तीन तरह के लोन ही मिलते है :-

  • पर्सनल लोन:- जब पर्सनल लोने की बात आती है तो बहुत से लोन में लिमिट होता है, की आपको जिस चीज के लिए लोन दिया जा रहा है, तो आप सिर्फ उसी चीज में लोन का इस्तेमाल कर सकते है लेकिन आपको ये जानकर खुसी होगी की आप इस लोन को कही पर उपयोग करे आपसे ये पूछने या जाँच करने नहीं जाएगी आप इसे कही पर भी उपयोग कर सकते है.
  • बिज़नेस लोन:- और दोस्तों जब बात आती है बिजनेस लोन की तो आपको लगेगा की आप इस लोन का उपयोग सिर्फ अपने बिजनेस में ही कर सकते है, तो ये गलत होगा क्योकि आप इस लोन के पैसे को भी कही पर उपयोग कर सकते है.
  • EMI लोन:- ये भी एक तरह का लोन ही है जिसके ऑप्शन से भी आपको लोन मिल जाता है और आप इसी तरह इन तीनो माध्यम से लोन ले सकते है और आप इस लोन का कही भी इस्तेमाल कर सकते है लेकिन आपको ये जान लेना चाहिए की आपको लोन समय समय पर चुकाना होगा.

PhonePe Se Loan लेने के लिए जरूरी Documents?

PhonePe Se Loan लेने के लिए जरूरी Documents
PhonePe Se Loan लेने के लिए जरूरी Documents

जैसा की मैंने और भी लोन में बताया है की लोन लेने के लिए किन किन डाक्यूमेंट्स यानि की दस्तावेज की जरुरत होती है, तो मैं एक बार और बता देता हु की आपको कोई भी लोन लेना हो आपको यही डाक्यूमेंट्स की आव्सय्का होगी, लेकिन किसी किसी कंपनी में कुछ डाक्यूमेंट्स एक दो ज्यादा ही मांगते है:-

  1. आधार कार्ड:- जैसा की आपको मालूम ही होगा यह सबसे महत्वपूर्ण और सबसे ज्यादा इस्तेमाल करने वाली डाक्यूमेंट्स है जिसका नाम आधार कार्ड है और इसके बारे में मुझे और ज्यादा कहने की जरुरत नहीं होगी.
  2. पैन कार्ड:- दूसरे स्थान पर पैन कार का इस्तेमाल होता है और बैंको के काम के लिए इसे भी भंइसा इस्तेमाल किया जाता है और यह एक महत्वपूर्ण डाक्यूमेंट्स में से एक है.
  3. वोटर कार्ड:- पहले के ज़माने में वोटरकार्ड और पहचान पत्र का बहुत ही ज्यादा उपयोग होता था लेकिन अब आधार कार्ड का होने लगा है और किसी विशेष कारन से इसका भी मांग अब कभी कभी होने लगता है.
  4. GST NUMBER/BIJLI BILL:- आपसे पासपोर्ट कभी कभी मांग भी सकता है और कभी कभी नहीं भी तो एक ये डॉक्यूमेंट हो गया और हो सके तो आपसे एक फोटो की भी मांग करदे या आपसे जितने तक पढाई किये है उसका सर्टिफिकेट का भी मांग करे.

PhonePE से लोन कैसे ले?

अब मैं आपको बताऊंगा जो सबसे इम्पोर्टेन्ट बात है आखिर PhonePE से लोन कैसे ले? तो कहलिये एक एक करके मौन आप सभी को बता देता हु की लोन कैसे ले सकते है:-

  • तो सबसे पहले काम आपको ये करना है, PLAY STORE पर जाना है और दो APPS को डाउनलोड कर लेना है सबसे पहले PhonePe और दूसरा flipkart को डाउनलोड कर लेना है.
  • और जब डाउनलोड हो जाए तो उसके बाद आपको अपने सिम के नंबर से रजिस्टर कर लेने है जो आपको सबसे पहले ही करना होगा.
  • उसके बाद बात आती है आपका जो बैंक खाता है उसको जोरलेना है जिससे आप लोन को ले सकेंगे.
  • और उसी के सामान आपको फ्लिपकार्ट के लिए भी यही करना है आप जिस नंबर को फोनपे में नंबर को जोड़े है उसी नंबर से आपको यहाँ पर भी रजिस्टर करना होगा.
  • जब रजिस्टर हो जाए तो उसके बाद आपको flipkart पर लेटर को OPEN कर लेना है.
  • जब आप ये कर लेंगे उसके बाद आपको अपना डाक्यूमेंट्स को अपलोड करना होगा यानि डाक्यूमेंट्स का फोटो डालना होगा.
  • इसके बाद आपको एक लिमिट मिलेगा जब लिमिट दिखे तो आपको फोनपे को ओपन कर लेना है उसके बाद आप MONYTAP लिखा हुआ दिखाई देगा उसपर क्लिक कर लेना है.
  • जब ये हो जाएगा तब आपको वेरिफिकेशन करके बैंक के कहते में आपको पैसा आ जाएगा लेकिन उससे पहले जो जो बोलेगा वो आप जरूर कर लेंगे.
PhonePe Se Loan Kaise Lete Hain
PhonePe Se Loan Kaise Lete Hain

इसे जरूर पढ़े:-

लेकिन मैं आपको बता दू की PhonePe का ये लोन वाला ऑफर कब तक रहेगा ये तो नहीं बता सकते है लेकिन हो सके आप जब इस आर्टिकल को पढ़ रहे हो तो आपको ये ऑफर न मिले इसीलिए मैं आपके लिए नीचे MONYTAP का ऑप्शन दे दिया है जिससे आप क्लिक करेंगे तो आपको इसी के सामान डिटेल्स को भरकर लोन के लिए AAPLY कर सकेंगे।

आपको मैं यहाँ एक लिंक देने वाला हु जिससे आप डायरेक्ट जाकर लोन के लिए APPLY कर सकते है MONYTAP आप यहाँ से लोन ले सकते है। इसमें सबसे पहले आवेदन करे का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर आपको क्लिक करना है, उसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर को डालना होगा उसके बाद आप के फ़ोन पर वेरिफिकेशन कोड आएगा उसको डाल कर आगे अपना डिटेल्स का प्रोसेस आप इसी तरह कर लेंगे जैसे मैंने ऊपर बताया है।

अंतिम शब्द

आशा करता हु की आपको PhonePe Se Loan Kaise Lete Hain आपको अच्छा लगा हो अगर PhonePe Se Loan Kaise Lete Hain पोस्ट अच्छा लगा हो तो आप इसे जरूर शेयर करे और कोई परेशानी हो तो आप कमेंट में बताए, और मुझे उम्मीद है आपके लिए ये पोस्ट बहुत ही लाभकारी सभीत हुआ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button