Apply Online

Flipkart Affiliate Se online Paise Kaise Kamaye?

Flipkart Affiliate Se online Paise Kaise Kamaye

Flipkart Affiliate Se online Paise Kaise Kamaye? बहुत के मन में ये सवाल आते होंगे लेकिन क्या आपको मालूम है एफिलिएट करके आप कितना कमा सकते है, अगर नहीं तो आज मैं आपको इन्ही जैसे बहुत से सवालो का जवाब बताने वाला हु, इसी के सामान एक और बेस्ट एफिलिएट ऑनलाइन फ्लेटफॉर्म है, जिसका नाम amazone है जिसे आप फ्लिपकार्ट के जैसे ही पैसा कमा सकते है, इसका भी कुछ ऐसा ही प्रोसेस है जिससे की आप पैसा इनकम कर पाएंगे।

तो सबसे पहले हम बात करते है Flipkart Affiliate Se online Paise Kaise Kamaye के बारे में लेकिन उससे पहले मैं आपको ये बताने वाला हु, की आप फ्लिपकार्ट को ज्वाइन कैसे कर पाएंगे। अगर आप amazone के बारे में भी जानना चाहते है तो आप कमेंट में बताए मैं इसके लिए भी एक पोस्ट को डालूंगा, जिससे की आपको ऐमज़ॉन एफ्लीएट के बारे में जाकर उससे भी पैसा इनकम कर सकते है।

Flipkart Affiliate से बहुत ही आसानी से आप पैसे बना सकते है, लेकिन आपको थोड़ा ज्यादा म्हणत भी करना होगा क्योकि आज के ज़माने में कितना ज्यादा कम्पटीशन हो गया है, उस कम्पटीशन के देखते हुए मैंने आपलोगो को ये बोले है की बहुत ही ज्यादा म्हणत करने की जरुरत पड़ेगी, सीधी सी बात है आप जितना अच्छा इसमें या किसी और फिल्ड के बारे में भी बोल रहे है, आप जितना ज्यादा मेहनत करेंगे, आप उतना ही ज्यादा पैसा इनकम कर पाएंगे।

Flipkart Affiliate Kya Hai?

Flipkart-Affiliate-Se-online-Paise-Kaise-Kamaye
Flipkart-Affiliate-Se-online-Paise-Kaise-Kamaye

आप सब को मैं सबसे पहले Flipkart Affiliate Kya Hai? बताने वाला हु जिससे की आप इससे बारे में अच्छे से जान पाएंगे। फ्लिपकार्ट एफ्लीएट एक तरह का एफ्लीएट मार्केटिंग है, जिसे 2007 में बिनय बंसल और सचिन बंसल ने बनाया है, फिलिपकार्ट एक तरह का e- कमर्शियल कंपनी है,

लेकिन जो फिलिपकार्ट के जो पहले वाले फाउंडर है, वो उससे पहले amazone के लिए काम करते थे। लेकिन वह काम करते करते उन्होंने एक दिन सोचा क्यों न मैं भी अपना एक amzone के जैसा ही कंपनी खोल लू, और ये बात 2007 की ही है, और और उन्होंने 2007 में खुद का एक अपना कंपनी खोल लिया, जिनका सबसे मुख्य ब्रांच कर्नाटका और बंगलुरु में है जो हमारे देश भारत में ही है।

फिलिपकार्ट एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहाँ आप उसी के प्रोडक्ट को बेचकर पैसा कमा भी सकते है, और आप वह से कुछ खरीद भी सकते है, कुछ कहने का अर्थ है, फिलिपकार्ट पर बहुत से सामान ऑनलाइन मिल जाएंगे, जैसे बुक, इलेक्ट्रॉनिक्स, फर्नीचर, कपड़े इत्यादि बहुत से प्रोडक्ट को आसानी से खरीद सकते है वो भी ऑनलाइन, और आप पैसे कमाएंगे वो भी ऑनलाइन ही कमाएंगे।

Flipkart Affiliate Se online Paise Kaise Kamaye?

Flipkart Affiliate Program Se Kaise Kamate hai?

Flipkart Affiliate Program से पैसे कमाने के दो से तीन जरिये मैं आपको बने वाला हु।

  • Flipkart Affiliate Program के ऐड को अगर आपके पास कोई एडसेन्स अप्प्रोवेल वेबसाइट है तो आप अपने वेबसाइट पर इसका ऐड लगा कर पैसे कमा सकते है अगर कोई भी अपने साइट पर ऐड लगता है तो उस वेबसाइट के ऐड पर कोई आकर क्लिक करता है और उस प्रोडक्ट को खरीदता है तो उस प्रोडक्ट से आपको % परसेंट के हिसाब से संमिशन मिलता है जिससे आप पैसे कमा सकते है।
  • और दूसरा तरीका ये है आप किसी सोशल मीडिया का उपयोग से भी पैसे कमा सकते है आप अगर फेसबुक चलते है तो आप वहा से इसके प्रोडक्ट को बेचकर के भी पैसे इनकम कर सकते है या आपके पास कोई और सोशल मिडिया फ्लेटफॉर्म है तो आप वह से भी इसके प्रोडक्ट को बेचकर इससे पैसा इनकम कर सकते है सोसल मिडिया जैसे फेसबुक, यूट्यूब, इंस्टाग्राम, टेलीग्राम इत्यादि से आप पैसे का इनकम कर सकते है।
  • आप छोटी सैलरी पर कर सकते है जिसे आप ऑफलाइन ही कर सकते है आप डिलीवरी देने का काम कर सकते है आप किसी का भी जोइने करके आराम से अपने शहर में सामान को पंहुचा करके और आप 10000 से 15000 तक का मंथली पैसा इनकम कर सकते है।

Flipkart Affiliate Program Ko Join Kaise Kare?

अब बात आती है की Flipkart Affiliate Program Ko Join Kaise Kare? तो ये बहुत ही आसान है क्योकि मैंने ऊपर लिंक दिया है, आप यहाँ से ज्वाइन कर सकते है, आप सिर्फ इस लिंक पर क्लिक करेंगे और आप सीधे फिलिपकार्ट के वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे और वहां जाकर आपको सबसे पहले राइट साइड में Joine Now For Free लिखा हुआ नजर आएगा।

तो आपको उस पर क्लिक करना है, उसके बाद आपको Registration नजर आएगा आपको वह अपना सारा details को भर लेना है उसके बाद आप इसका member बन जाते है उसके बाद आप ऐड लगा सकता है।

उससे पहले आपको ज्वाइन करने के लिए प्रोसेस करना होगा, तभी आप इसे अपने साइट पर लगा सकते है। उस प्रोसेस को अब मैं एक एक करके आपको बताने वाला हु, जिसे आप स्टेप- स्टेप करके फॉलो करके आगे बढे। जब आपका अकाउंट बन जाए तब आगे का प्रोसेस शुरू करते है।

Flipkart Affiliate Products ka Promotion Kaise kare?

Flipkart Affiliate Products ka Promotion Kaise kare?
Flipkart Affiliate Products ka Promotion Kaise kare?

अब आपका Flipkart Affiliate Program में अकाउंट बन गया होगा उसके बाद का प्रोसेस आप स्टेप बाई स्टेप फॉलो करे :-

  • सबसे पहले आप फिलिपकार्ट के वेबसाइट पर जाना होगा, वहाँ जाकर आप किसी भी प्रोडक्ट को सेलेक्ट करले जिसे आप अपने वेबसाइट की मदद से बेचना चाहते है यानि आप अपने वेबसाइट पर जिस प्रोडक्ट का सेल करना चाहते है उसे सेलेक्ट करे।
  • फ्लिपकार्ट एफिलिएट फॉर्म पर भी जाकर आप काटेगोरी में से भी आप कोई सा भी अपना प्रोडक्ट को सेलेक्ट कर सकते है।
  • जब आप ये कर लेते है तो आपके पास दो तरह के ऑप्शन देखने को मिलेगा पहला आप अपने साइट पर फिलिपकार्ट का बैनर लगा सकते है और दूसरा आप अपने वेबसाइट पर Flipkart affiliate ऐड लिंक लगा सकते है।
  • जब आप ये करले तब आप इस प्रोडक्ट के बारे में 200 या 400 का आर्टिकल को भी लिख दे जिससे खरीददार ये समझेंगे की ये है क्या और इसका उपयोग कैसे करते है इसकी थोड़ी जानकारी को बतादे।
  • ये ध्यान देनी वाली बात है अगर आपका जो आर्टिकल होगा आप उसी के हिसाब का प्रोडक्ट का उपयोग करे उससे आपके आर्टिकल के साथ ही प्रोप्डक्ट भी सेल हो जाएगा और ट्रैफिक भी आएँगे।
  • अगर आपके वेबसाइट पर मोबाइल से ज्यादा व्यूअर आते है यानि आपके वेबसाइट में मोबाइल से ज्यादा ट्रैफिक आता है तो आप फ़ोन का भी प्रोसूक्त को ऐड में लगा सकते है।
  • लेकिन अगर डेस्कटॉप से ट्रैफिक आ रहा है तो आपके लिए बेटर होगा आप बैनर का उपयोग करे जिससे लोग आपके प्रोडक्ट की ओर आकर्षित हो।

Flipkart Affiliate Se online Paise Kaise Kamaye?

अगर आप ऐमज़ॉन का भी अफिलिएट के बारे में जानना चाहते है तो आप कमेंट में बताए मैं आपको इसी वेबसाइट से लिंक दे दूंगा।

दोस्तों आशा करता हु की आपको Flipkart Affiliate Se online Paise Kaise Kamaye? पढ़कर अच्छा लगा हो अगर आप भी इसे जीव करना चाहते है तो आप कर सकते है, और आप इस पोस्ट (Flipkart Affiliate Se online Paise Kaise Kamaye?) को अपने दोस्तों को शेयर भी कर सकते है, अगर कुछ और जानना हो तो आप कमेंट बॉक्स का इस्तेमाल जरूर कर सकते है। और इसे शेयर करना न भूले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button