Tech

Amazon Affiliate Se Paise Kaise Kamaye?

Amazon Affiliate Se Paise Kaise Kamaye?

आज मैं आपलोगो से Amazon Affiliate Se Paise Kaise Kamaye?के बारे में बात करूँगा, मेरा मतलब है की आप Amazon Affiliate Se Paise Kaise Kamaye? क्या आपको मालूम है Amazone दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन एफिलिएट मार्किट में से है, जिसमे बहुत से ब्लॉगर और बहुत सी कम्पनियाँ जुड़ी हुई है, और उन सभी का बस एक ही काम है ऐमज़ॉन के प्रोडक्ट का अच्छे से सेल करना यानि प्रोडक्ट को बेचना।

ऐमज़ॉन में काम करने वाले ब्लॉगर या कंपनियों को कमीशन दिया जाता है, जब आप प्रोडक्ट को सेल करते है तो आपको उस प्रोडक्ट के हिसाब से आपको 10% से 18% तक कमीशन दिया जाता है, यह एक इतना अच्छा प्लेटफार्म है जहा आप लाखो में पैसा कमा सकते है, लेकिन रही बात म्हणत की तो आपको हर एक फिल्ड में आपको म्हणत करने की जरुरत है लेकिन ये एक प्रोफेसनल वर्क है, जिससे आप ऑनलाइन वो भी घर पर बैठे बैठे आप इसे सेल यानि बेचकर पैसे कमा सकते है।

रही बात किस प्लेटफार्म पर इसे सेल करे तो अगर आप एक यूटूबर है तो आप अपने वीडियो के डिस्क्रिप्शन में लिंक देकर उस प्रोडक्ट के बारे में बता कर और आप वहाँ से प्रोडक्टों को बेच सकते है, अगर आप फेसबुक पर है तो आप वहाँ से भी आप प्रोडक्ट के बारे में फोटो और आर्टिकल को शेयर करके भी ऐमज़ॉन से कमीशन का पैसा इनकम कर सकते है और अगर आप इंट्राग्राम पर है,

तो भी आप वहाँ से अपने प्रोडक्ट के बारे में थोड़ी DETAILS बताकर और आप वहाँ से भी सेल करवा सकते है, लेकिन सबसे बेस्ट अगर आप एक ब्लॉगर और आपके पास अप्रूवल वाला वेबसाइट है और अगर आपके वेबसाइट पर ट्रैफिक अच्छा आ रहा है तो आप एक अच्छी इनकम का स्रोत कर सकते है, और बहुत से ब्लॉगर यही करके अच्छा पैसा भी इनकम कर रहे है।

Amazon Affiliate Program Me Signup Kaise kare?

Amazon Affiliate Program Me Signup Kaise kare
Amazon Affiliate Program Me Signup Kaise kare

मैं एक लिंक दे रहा हु आप यह से डायरेक्ट इस लिंक पर जाकर और Amazon Affiliate Program Me Signup Kaise kare? जब आप यहाँ क्लिक करेंगे तो आपके सामने ऐमज़ॉन का पेज ओपन होगा और वहाँ आपको Signup दिखाई देगा आप वहाँ जाकर आपको निचे Create your Amazon account लिखा हुआ नजर आएगा तो आप वहाँ क्लिक करे और उसके बाद आप अपना नाम, ईमेल ID, और पासवर्ड डालना है,

और AGAIN PASWORD डालकर आप Create your Amazon account पर क्लिक करदे। इसके बाद आपके सामने सेकेट्री अलर्ट आ जाएगा आपको वहाँ आपके मोबाइल और ईमेल पर एक मैसेज जाएगा, यानि एक लिंक मैसेज जाएगा जिसे आपको ओपन करके Approve पर क्लिक करना होता है, जब आप इसे क्लिक करेनेग तो आपके सामने कुछ ऐसा पेज खुलेगा।

सबसे पहले आपके सामने Account Information खुलेगा आपको वहाँ जाकर आपको निचे अगर और कुछ ऐड करना है तो कर सकते है उसके बाद आप US यानि अमेरिका से है तो YES और नहीं है तो NO पर क्लिक करना है, उसके बाद नेक्स्ट पर क्लिक कर देना है। जब आप नेक्स्ट करेंगे तो आपके सामने एक और नया पेज खुलेगा,

जिसमे Website and Mobile App List लिखा हुआ है, इसमें अगर आपका कोई वेबसाइट है तो आप अपने वेबसाइट का लिंक भी दे और कोई APP है तो आप APP का भी लिंक दे सकते है, अगर आपके पास कोई एक भी है तो आप किसी एक का भी लिंक दे सकते है।

जब आप ये करलेंगे, इसके बाद आप नेक्स्ट पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने Profile नजर आएगा, आप इसे भी पूरा कर लेंगे इसके बाद फिर नेक्स्ट पर क्लिक करलेंगे, इसके बाद Start Using Associates Central आपके सामने आएगा, तो आप इसे भी कम्प्लीट कर लेंगे इन सब को करने के बाद आपको इसका पूरा पेज खुल जाएगा।

इसके बाद आपके सामने इसका पेज ओपन हो जाएगा और लिंक लेने के लिए आपको आगे दो ऑप्शन नजर आएँगे पहले में सर्च का ऑप्शन दिखेगा जिसमे आप प्रोडक्ट को सर्च करके उसके बाद ASIN/ISBN code को आप एंटर कर दीजिए।

लेकिन दूसरे ऑप्शन में भी फ़ास्ट ही होता है तो अगर आप यहाँ ASIN/ISBN code एंटर करेंगे तो ठीक रहेगा। मैं आपको यही प्रेफर करने को बोलूंगा।

Individul Amazon Product Ka ASIN Code Kaise Prapet Karte Hai?

Amazon Affiliate Se Paise Kaise Kamaye?
Amazon Affiliate Se Paise Kaise Kamaye?

जब आप ये कर लेंगे तो आप अपने नीच के हिसाब से प्रोडक्ट को ढूंढ लेंगे, अगर आपको नहीं मिल रही है तो आप ऐमज़ॉन के होम पेज में जाकर अपने प्रोडक्ट को सर्च करेंगे, जो आपके पोस्ट यानि आर्टिकल से ज़ुरा हुआ है, जिससे आपके प्रोडक्ट के लिए अच्छा रहेगा। और जब आप एक बार अपने प्रोडक्ट को ढूंढ लेंगे तो आप उसके प्रोडक्ट डिटेल (product detail) के भाग में जाकर दखे तो आप इस कोड को प्रेफर कर लिए होंगे।

Product के लिए Amazon Affiliate Link kaise Dhunde?

Product के लिए Amazon Affiliate Link kaise Dhunde
Product के लिए Amazon Affiliate Link kaise Dhunde

जब आप इतना कर लेंगे तो आपके पास प्रोडक्ट का ASIN CODE आ जाएगा। उसके बाद आप अपने प्रोडक्ट के पेज पर जाकर कॉपी कर ले। उसके बाद आप GO का बॉटम दिखाई देगा, उस पर क्लिक करे, जब आप ये करेंगे तो आपको Product link create दिख जाएगा। उसके बाद आप इसे आसानी से अपने उपयोग में ला सकते है। और इससे थोड़ा अलग Flipkart affiliate program है जिसे आप चाहे तो मैं आपके लिए लिख सकता हु।

आप दोनों से ही अच्छा पैसा इनकम कर सकते है, लेकिन ऐमज़ॉन फ्लिपकार्ट से बहुत ही बड़ा प्लेटफॉर्म है, और फ्लिपकार्ट से ज्यादा प्रोडक्ट भी है, और ऐमज़ॉन इंटरनेशनल प्लेटफार्म है, जहा आप कही से भी है इसके प्रोडक्ट को बेच सकते हो, और इसके लिए आप यहाँ से यानि की Amazon Affiliate Se Paise Kaise Kamaye? को जान सकते हो। तो आप इस आर्टिकल को बारीकी से से पढ़े।

अंतिम शब्द

आज हमने Amazon Affiliate Se Paise Kaise Kamaye? को सीखा। और आप ऐमज़ॉन से पैसे कैसे कमा सकते है, और मैं आपको फ्लिपकार्ट के बारे में भी बताऊंगा जिसे आप जानकर दोनों के प्रोडक्ट को बेचकर पैसे इनकम कर सकते हो। अगर दोस्तों आपको Amazon Affiliate Se Paise Kaise Kamaye? आर्टिकल अच्छा लगा हो तो कमेंट में बताये और अपने दोस्तों को भी ऐसी जानकारी शेयर जरूर करे। और अआप्का कोई भी सवाल है तो कमेंट में जरूर पूछे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button